लोक शिकायत निवारण

विवरण:

लोक शिकायत निवारण (पीजीआर) प्रणाली नागरिकों को छावनी क्षेत्र के भीतर आने वाली किसी भी समस्या से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने और उठाए गए मुद्दों की स्थिति को ट्रैक करने की अनुमति देती है।

शामिल कदम:

  • 1. प्रासंगिक विवरण और फोटो अपलोड करने के साथ शिकायत दर्ज करें (वैकल्पिक)
  • 2. सीबी अधिकारियों द्वारा संकल्प
  • 3. नागरिक द्वारा प्रदान किए गए संकल्प पर विचार करना
  • 4. शिकायत संतुष्ट न होने पर दोबारा खोलें।

उपलब्ध सुविधाएं:

  • 1. आवेदन की स्थिति का ऑनलाइन ट्रैकिंग
  • 2. एसएमएस और ईमेल के माध्यम से स्थिति अद्यतन

अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका यहाँ डाउनलोड करें: